विदेशी मुद्रा मेटा टैग कीवर्ड


नि: शुल्क मेटा टैग उपकरण पृष्ठ शीर्षक युक्तियाँ असाधारण महत्वपूर्ण: आपका पृष्ठ शीर्षक लिंक है जो खोज परिणामों में दिखाई देगा। चूंकि लोग खोज परिणामों में उस पर क्लिक करते हैं और यह पहली बात है कि लोग आपकी साइट खोज इंजन के बारे में देखते हैं, उस पर महत्वपूर्ण वजन डालते हैं। आम तौर पर सबसे अच्छा अगर कम से कम (5 से 9 शब्द, पहले 65 अक्षर के सबसे महत्वपूर्ण भाग के साथ) प्रत्येक पृष्ठ का अपना अनूठा पृष्ठ शीर्षक होना चाहिए आपके प्राथमिक कीवर्ड को आपके पेज शीर्षक (शब्द स्थिति 2 से 5 या इतने तक) की शुरुआत में होना चाहिए। जेनेरिक शब्द जैसे कि कोट्सबेसेसाइट होमक्वॉट या क्वोट्वेल का जवाब आमतौर पर आपके पेज शीर्षक में नहीं दिखना चाहिए। अधिक प्रासंगिक ट्रैफ़िक बनाने में मदद के लिए अपने पृष्ठ शीर्षक में प्रासंगिक खोजशब्द संशोधक का उपयोग करना न भूलें। Google जैसे खोज इंजन अपने खोज परिणामों में अपने पृष्ठ शीर्षक से पहले 65 से 70 वर्ण प्रदर्शित कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके पृष्ठ का शीर्षक प्रतिस्पर्धी साइटों से आपकी साइट को अलग करता है। वीडियो के बारे में महान मेटा विवरण कैसे करें मेटा विवरण युक्तियाँ कुछ महत्वपूर्ण: कई खोज इंजन उनके खोज परिणामों में मेटा विवरण टैग का उपयोग करते हैं। अच्छा मेटा विवरण टैग आपके क्लिक दर के माध्यम से सुधार करने में मदद कर सकते हैं। आपके मेटा विवरण को अच्छी तरह से पढ़ना चाहिए क्योंकि कई मानवीय आँखें इसे कई खोज परिणामों में देखेंगे। एक दंड वाक्य को लंबा वाक्य होना चाहिए। प्रत्येक पृष्ठ का अपना अनूठा मेटा विवरण होना चाहिए। पृष्ठ शीर्षक में खोजशब्दों को सुदृढ़ करना चाहिए, वैकल्पिक संस्करणों को लक्षित करना। आमतौर पर कीवर्ड और खोजशब्द वाक्यांश संशोधक के कई संस्करणों का उपयोग करना चाहिए, अन्य क्रमपरिवर्तनों को मारना जो आपके पेज शीर्षक पर भारी ध्यान केंद्रित नहीं करते हैं। आपके मेटा विवरण को आपकी साइट को रैंकिंग साइटों से प्रतिस्पर्धा में भी मदद करनी चाहिए। मेटा कीवर्ड टिप्स: महत्वपूर्ण नहीं: यह अधिकांश खोज इंजनों द्वारा उपयोग नहीं किया जाता क्योंकि यह बहुत ही स्पैम के लिए अतिसंवेदनशील है और उपयोगकर्ताओं को कभी भी इसे नहीं देखा जाता है। उस पृष्ठ का वर्णन करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले कुछ मुख्य कीवर्ड शामिल होने चाहिए पूर्व याहू खोज इंजीनियर जॉन ग्लिक ने कहा कि मेटा कीवर्ड टैग का उपयोग खोज परिणामों के सबसेट में शामिल करने के लिए किया जाता है, और प्रासंगिकता पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ता है। केवल मशीनों के लिए बनाया गया है अन्य मेटा टैग: एक शास्त्रीय अर्थ (डब्लिन कोर, मेटा कीवर्ड, फिर से दोबारा, आदि) में अधिक अनुकूलन के आसपास के अधिकांश अन्य मेटा टैग आमतौर पर समय की बर्बादी होते हैं क्योंकि अधिकांश खोज इंजन उन्हें अनदेखा करते हैं। उस ने कहा, इस सामान्य नियम-अंगूठे के कुछ अपवाद हैं: मेटा रोबोट टैग, जिसका उपयोग खोज इंजन को किसी पृष्ठ को INDEX नहीं करने के लिए या लिंक्स का अनुसरण नहीं करने के लिए किया जाता है, लेकिन अगर आप चाहते हैं कि पृष्ठ अनुक्रमित हो और इसके बाद आप मेटा रोबोट बहिष्करण टैग का उपयोग नहीं करेंगे, क्योंकि अनुक्रमण और निम्न डिफ़ॉल्ट राज्य हैं। Relcanonical टैग, जिसका उपयोग मूल स्रोत दस्तावेज़ को ऐसे मामलों में पहचानने के लिए किया जाता है जहां किसी दस्तावेज़ के एकाधिक संस्करण मौजूद हैं। वेबमास्टर टूल प्रस्तुतियों तक पहुंच के लिए किसी भी विशिष्ट टैग को सत्यापित करने के लिए वेबसाइट को एक इकाई के स्वामित्व के रूप में सत्यापित किया जा रहा है। कैरेक्टर गिनती स्क्रिप्ट कुछ खोज इंजन केवल अपने खोज परिणामों में एक पृष्ठ शीर्षक से 70 वर्ण तक प्रदर्शित करते हैं (कम होने पर यदि आप इसे सीमित करते हैं तो उन्हें amp; वे उन वर्णों की संख्या को भी सीमित करते हैं जो वे मेटा विवरण से दिखाई देंगे। अपने पृष्ठ शीर्षक या मेटा विवरण टैग में कितने अक्षर हैं, यह गिनती के लिए निम्न फ़ॉर्म का उपयोग करें। हाल ही में Google अपने खोज परिणामों में 65 अक्षरों के करीब दिखा रहा है, हालांकि कभी-कभी आपके विज्ञापन बोल्डिंग के लिए खाते के बाद भी कम होता है। कुछ मामलों में मोबाइल खोज परिणाम भी कम वर्ण दिखा सकते हैं वर्ड गिनिंग स्क्रिप्ट को अक्षरों के बजाय शब्दों पर भरोसा करने की ज़रूरत है शब्द जैसे कई लेखन प्रोग्राम में शब्द गिनती की सुविधा शामिल होती है, लेकिन यहां एक शब्द गिनती की गई स्क्रिप्ट भी है: संबंधित टूल: वेबसाइट स्वास्थ्य जांच - यह निर्धारित करता है कि आपकी साइट में सामान्य तकनीकी समस्याएं हैं, पृष्ठ नहीं है शीर्षक, या गूगल के सूचकांक में डुप्लिकेट पेज खिताब गुणवत्ता खोजशब्द सुझाव उपकरण: आज एक प्रतियोगी लाभ प्राप्त करें आपके शीर्ष प्रतिद्वंद्वियों ने वर्षों से अपनी मार्केटिंग रणनीति में निवेश किया है। अब आपको पता चल सकता है कि वे किस स्थान पर रैंक करते हैं, अपने सर्वश्रेष्ठ खोजशब्दों को चुनते हैं, और नए अवसरों को ट्रैक करते हैं जैसे वे उभरकर आते हैं। Google और बिंग में आज अपने प्रतिद्वंद्वियों के रैंकिंग प्रोफ़ाइल का पता लगाने के लिए आज SEMrush का उपयोग करें अपने जैविक amp भुगतान खोज प्रदर्शन इतिहास को त्वरित रूप से पहुंचने के लिए नीचे एक प्रतिस्पर्धी URL दर्ज करें - निःशुल्क। देखें कि वे रैंक रैंप को कैसे हरा देते हैं प्रतिस्पर्धी डेटा व्यापक: जैविक खोज, ऐडवर्ड्स, बिंग विज्ञापन, वीडियो, डिस्प्ले विज्ञापन और अधिक चैनलों के मुकाबले की तुलना करें: अपने एसईओ विकास को चलाने के लिए किसी ऐडवर्ड्स रणनीति का उपयोग करें या सशुल्क खोज में निवेश करने के लिए अपनी एसईओ रणनीति का उपयोग करें। ग्लोबल पदचिह्न: 28 बाजारों में कई भाषाओं में 120 मिलियन कीवर्ड के लिए Google परिणामों को ट्रैक करता है ऐतिहासिक प्रदर्शन डेटा: पिछले एक दशक से पहले, पांडा और पेंगुइन अस्तित्व में आने से पहले, ताकि आप ऐतिहासिक दंड और अन्य संभावित रैंकिंग मुद्दों को देख सकें। जोखिम रहित: नि: शुल्क परीक्षण amp कम मासिक मूल्य। आपके प्रतिस्पर्धियों, आपकी साइट पर शोध कर रहे हैं, आज के नए अवसरों का पता लगाएं। एचटीएमएल मेटा टैग्स का प्रयोग कैसे करें शीर्ष खोज इंजन रैंकिंग चाहते हैं मेटा टैग को जोड़ना और आपकी वेबसाइट जादुई रूप से ऊपर की ओर बढ़ेगी, सही गलत। मेटा टैग एक बड़े एल्गोरिथम पहेली में एक टुकड़ा है, जो प्रमुख खोज इंजन देखते हैं कि कौन सा परिणाम उन खोजशब्दों को दिखाने के लिए प्रासंगिक हैं, जिन्होंने खोज क्वेरी में टाइप किया है। हालांकि अब भी कुछ बहस है कि मेटा टैग उपयोगी और खोज इंजन के लिए महत्वपूर्ण हैं, मेटा टैग निश्चित रूप से गूगल, बिंग, याहू, या अन्य जगहों पर रैंकिंग प्राप्त करने के लिए एक जादू का समाधान नहीं है, इसलिए let8217 ने शुरूआत में ही मिथक को मार दिया। हालांकि, मेटा टैग खोज इंजन और उपयोगकर्ताओं को बताती है कि आपकी साइट किस बारे में है, और जब मेटा टैग गलत तरीके से लागू किए गए हैं, तो नकारात्मक प्रभाव पर्याप्त और हताश हो सकता है। Let8217 क्या मेटा टैग को देखते हैं, मेटा टैग कैसे मायने रखता है, और आपकी वेबसाइट पर मेटा टैग को कार्यान्वित करते समय गलतियों से कैसे बचें। मेटा टैग क्या हैं HTML मेटा टैग आधिकारिक तौर पर पृष्ठ डेटा टैग हैं जो किसी दस्तावेज़ के HTML कोड में खुले और समापन हेड टैग के बीच होते हैं। इन टैगों में पाठ प्रदर्शित नहीं होता है, लेकिन पेज के बारे में ब्राउजर्स (या अन्य वेब सेवाओं) विशेष जानकारी बताता है बस, यह पृष्ठ बताता है ताकि एक ब्राउज़र इसे समझ सके। यहां मेटा टैग का एक कोड उदाहरण: 8217 है: मेटा टैग के इतिहास के बारे में अधिक जानने के लिए, हमारी पोस्ट देखें मेटा टैग की मृत्यु। शीर्षक टैग हालांकि शीर्षक टैग पृष्ठ के सिर ब्लॉक में दिखाई देता है, यह वास्तव में मेटा टैग isn8217t है। What8217s अंतर क्या शीर्षक टैग W3C के अनुसार एक आवश्यक पृष्ठ तत्व है मेटा टैग वैकल्पिक पृष्ठ विवरणकर्ता हैं। शीर्षक टैग तत्वों के लिए सर्वोत्तम प्रथाओं के बारे में अधिक जानने के लिए, खोज इंजन अनुकूलन के लिए शीर्षक टैग कैसे लिखें, आपको बताए जाने वाले सभी चीजों को बताता है। वर्णन मेटा टैग यह वही है जो विवरण टैग दिखता है: आदर्श रूप में, आपका वर्णन 155 वर्णों (रिक्त स्थान सहित) से अधिक नहीं होना चाहिए। हालांकि, इसकी पुष्टि करने के लिए पसंद के खोज इंजन परिणाम पृष्ठ (एसईआरपी) की जांच करें। कुछ लंबे होते हैं और कुछ छोटे होते हैं यह केवल अंगूठे का एक नियम है, निश्चित तौर पर कोई निश्चित अभ्यास नहीं है। विवरण मेटा टैग तीन महत्वपूर्ण तरीकों से वेबसाइटों की सहायता करता है: विवरण आपके पृष्ठ या साइट के बारे में खोज इंजन को बताता है: खोज इंजन के बारे में समझने के लिए कि आपका पृष्ठ कैसा है, आपको एक अच्छा विवरण लिखना होगा। जब Google8217 के एल्गोरिद्म का वर्णन करता है कि कोई विवरण खराब है या गलत है, तो वह उस विवरण को पृष्ठ पर मौजूद अपने संस्करण के साथ बदल देगा। आप अपने साइट का संभावित ग्राहकों या आगंतुकों को Google8217 के कृत्रिम हाथों में छोड़ने के बजाय अपनी साइट का वर्णन करना पसंद करते हैं इस उदाहरण को और खुद के लिए न्यायाधीश देखें: विवरण आपकी साइट पर क्लिक दर के साथ मदद करता है: एक अच्छा विवरण लिखना न केवल मदद करता है Google को इसे दोबारा लिखने से बचाओ, लेकिन आपकी साइट पर क्लिक करने के लिए अच्छे लोगों को भी प्राप्त करने में आपकी मदद करता है। एक अच्छी तरह से लिखा वर्णन न केवल आपके पृष्ठ पर मौजूद उपयोगकर्ताओं को बताता है, बल्कि उन्हें आपकी साइट पर जाने के लिए भी कहता है। एक वर्णन है जो यहां खोज इंजन परिणामों में दिखाया गया है। यह अच्छी विंडो ड्रेसिंग की तरह है खराब विवरण वाले साइट्स को कम क्लिक थ्रू मिलेगा और सर्च इंजिन अन्य साइट्स के पक्ष में आपकी साइट का त्याग करेगा। विवरण साइट रैंकिंग में मदद करता है: आम धारणा (जो कि 2009 में Google ने कहा था पर आधारित) यह है कि विवरण में कुछ भी आपकी रैंकिंग पाने में मदद करेगा हालांकि, मैंने इसके विपरीत के सबूत देखा है क्या यह ज़्यादा भारित नहीं है, लेकिन यदि आप किसी दूसरे कीवर्ड पर कुछ मान चाहते हैं (कहते हैं कि आईएनजी एड या एस), तो इसका इस्तेमाल यहां करें मेटा विवरण टैग पर दो अन्य त्वरित नोट्स: रिक्त विवरण: एक विवरण खाली हो सकता है हाँ। जब यह खाली है Google और Bing आपके लिए इसे भर देगा वास्तव में, कभी-कभी (जैसे ब्लॉग के लिए) आप Google8217 या Bing8217 संस्करण को पसंद कर सकते हैं। (निजी तौर पर हालांकि, जब भी संभव हो, मैं हमेशा इसे अपने संस्करण में पसंद करता हूं, लेकिन यदि आपके पास एक छोटा कर्मचारी होता है, तो यह हमेशा व्यावहारिक है।) उद्धरण: डॉन 8217 आपके विवरण में पूर्ण उद्धरण चिह्नों का उपयोग करें। यह आपके विवरण को काट देगा। इस मुद्दे से बचने के लिए एकल उद्धरणों का उपयोग करें खोजशब्द मेटा टैग एक आकाशगंगा में बहुत दूर पहले, दूर, खोजशब्द मेटा टैग प्रारंभिक खोज इंजनों के लिए एक महत्वपूर्ण तत्व था। डायनासोर की तरह, यह टैग प्राचीन खोज इंजन के समय से एक जीवाश्म है। एकमात्र खोज इंजन जो कि अब खोजशब्दों को दिखता है, माइक्रोसॉफ़्ट 8217 के बिंग है और वे इसका उपयोग स्पैम को खोजने में मदद करने के लिए करते हैं। अपनी साइट को चोट पहुंचाने से बचने के लिए, आपका सबसे अच्छा विकल्प कभी भी इस टैग को जोड़ना नहीं है या, अगर आपके लिए पेट के लिए यह 8217 के भी कट्टरपंथी है, तो कम से कम यह सुनिश्चित करें कि आप उच्च खोज रैंकिंग की उम्मीद में 300 कीवर्ड भर चुके हैं। यह 8217t काम जीता माफ़ कीजिये। यदि आपके पास पहले से ही अपनी वेबसाइट पर कीवर्ड मेटा टैग हैं, लेकिन वे स्पैम की संख्या 8217 है, तो अगले सप्ताह खर्च करने के लिए 8217 के कोई कारण नहीं है। यह अभी के लिए उन्हें छोड़ने के लिए ठीक है, सिर्फ पेज 8 लोड करने और भार के समय को कम करने के लिए आप उन्हें 8217 के रूप में सक्षम कर सकते हैं। इस लेख को साझा करें अन्य मेटा टैग कई अन्य मेटा टैग हैं, लेकिन आजकल कोई भी वास्तव में उपयोगी नहीं माना जाता है। कई टैग जो हमने इस्तेमाल किए थे, उनमें से कुछ भी थे: स्पाइडर को वापस आने के बाद कहा गया कि ब्राउज़र को डिस्ट्रीब्यूशन बताया गया है, पृष्ठ को ताज़ा करने के लिए कहा गया है, पृष्ठ को दुबारा रीडायरेबल करने के लिए कहा गया है हम इसे डॉन 8217 उपयोग करते हैं, या तो क्योंकि बेहतर तरीके हैं (जैसे कि स्कीमा टैगिंग या सर्वर साइड पद्धतियां) या क्योंकि जिन इंजनों पर वे काम करते थे वे अब अस्तित्व में नहीं हैं या Google ने स्पष्ट रूप से हमें बताया है कि वे महान विचार नहीं हैं (जैसे पृष्ठ स्तर पर रीडायरेक्ट) नोट: स्कीमा टैगिंग और समृद्ध डेटा स्निपेट एकमात्र सबसे महत्वपूर्ण (और कुछ हद तक चुपचाप घोषित) परिवर्तन हैं कि आपकी साइट खोज इंजन और खोज मकड़ियों के साथ कैसे परस्पर क्रिया करती है। यह जानें। पता है। इसे लागू करो। रोबोट मेटा टैग रोबोट टैग अभी भी सबसे महत्वपूर्ण टैगों में से एक है। उचित कार्यान्वयन के लिए इतना नहीं, लेकिन अनुचित। रोबोट मेटा टैग आपको यह निर्दिष्ट करने देता है कि किसी विशिष्ट पृष्ठ को एक खोज इंजन द्वारा अनुक्रमित नहीं किया जाना चाहिए या यदि आप पृष्ठ पर लिंक नहीं चाहते हैं या नहीं मानो या न मानो, किसी साइट के लिए अभी भी आम बात है क्योंकि किसी ने गलती से पूरी साइट पर एक नैन इंडेक्स टैग जोड़ा है। इस टैग को समझना महत्वपूर्ण रूप से महत्वपूर्ण है। यहां रोबोट मेटा टैग के चार कार्यान्वयन और उनका क्या मतलब है। इसका मतलब यह है कि: 8220. इस पृष्ठ पर सूचकांक न करें। पृष्ठ पर लिंक का पालन न करें। 8221 आपका पृष्ठ खोज अनुक्रमणिका से बाहर निकल जाएगा और अन्य पृष्ठों के लिए आपकी लिंक का पालन नहीं किया जाएगा। यह आपकी साइट पर इस पृष्ठ से दूसरे पृष्ठों पर लिंक पथ को तोड़ देगा। इस टैग का उपयोग अक्सर किया जाता है जब कोई साइट विकास में होती है एक डेवलपर खोज इंजन द्वारा उठाए जाने से उन्हें रखने के लिए साइट के पृष्ठों को रद्द कर देगा, फिर टैग को हटाना भूल जाएं। आपकी नई वेबसाइट लॉन्च करने पर, विश्वास न करें कि इसे हटा दिया गया है। डबल चेक इसका मतलब है: 8220Do सूचकांक इस पेज। पृष्ठ पर लिंक्स का पालन न करें। 8221 आपका पृष्ठ इंडेक्स में होगा और अन्य पृष्ठों के लिए आपकी लिंक का पालन नहीं किया जाएगा। यह आपकी साइट पर इस पृष्ठ से दूसरे पृष्ठों पर लिंक पथ को तोड़ देगा। इसका मतलब यह है कि: 8220. इस पृष्ठ पर सूचकांक न करें। पृष्ठ पर लिंक का पालन करें। 8221 आपका पृष्ठ इंडेक्स से बाहर निकल जाएगा लेकिन अन्य पृष्ठों के लिए आपके लिंक का पालन किया जाएगा। यह आपकी साइट पर इस पृष्ठ से दूसरे पृष्ठों पर लिंक पथ को नहीं तोड़ देगा। इसका मतलब है: 8220Do सूचकांक इस पेज पेज 8221 पर लिंक्स का पालन करें इसका मतलब है कि आपका पृष्ठ इंडेक्स में होगा और अन्य पृष्ठों के लिंक का पालन किया जाएगा। यह आपकी साइट पर इस पृष्ठ से दूसरे पृष्ठों पर लिंक पथ को नहीं तोड़ देगा। नोट: रोबोट टैग को कम ईमानदार मकड़ियों द्वारा अनदेखा किया जा सकता है। वर्णसेट टैग अंत में, सभी साइट्स को वर्णसेट मान्य करना आवश्यक है यू.एस. में यूटीएफ -8 टैग है सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि यह आपके पृष्ठ पर है यदि आप अंग्रेजी के अक्षर का उपयोग करते हुए एचटीएमएलएफ़ 8807 निष्कर्ष जबकि मेटा टैग्स में जादुई समाधान नहीं हैं, जो आपने सुना है, वे खोज इंजन में अपनी साइट को प्राप्त करने में मदद करने में अभी भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। अपने मेटा का आनंद लें इंजन अनुकूलन खोज करने के लिए अपने रास्ते पर आपकी सहायता करने के लिए नीचे कुछ अतिरिक्त संसाधन हैं खोज की रैंकिंग को बढ़ावा देने के लिए इन प्रमुख कौशलों को जानें नवीनतम खोज रुझानों के शीर्ष पर बने रहना चाहते हैं

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